भारत का पहला Apple Store, कस्टमर्स को मिलेगा अनोखा एक्सपीरियंस!

भारत में Apple का पहला आधिकारिक स्टोर मुंबई में खुल गया है. यह स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित है. भारत Apple के लिए एक प्रमुख मार्केट बनकर उभरा है जिसके चलते कंपनी ने अपना बिजनेस बढ़ाने के लिये यह कदम उठाया है. 20 अप्रैल को कंपनी अपना दूसरा स्टोर दिल्ली के साकेत में ओपन करेगी. आईफोन के ग्राहकों में इस आउटलेट को लेकर काफी उत्सुकता है. क्योंकि हम अभी तक Apple रिसेलर्स से प्रोडक्ट्स खरीद रहे थे लेकिन इस स्टोर के आने से ग्राहकों को सभी प्रोडक्ट्स का बड़ा पोर्टफोलियो मिलेगा और वह एक्सक्लूसिव ऑफर्स का भी बेनिफिट हासिल कर सकते हैं.

टिम्बर से बना आकर्षक डिजाइन

Source:

जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में इस स्टोर को ओपन किया गया है, ये लगभग 20 हजार स्कॉयर फीट में फैला हुआ है. इस स्टोर को यूनिक बनाने के लिए खास तरीके से डिजाइन किया गया है. इसके छत में 1,000 टाइलें हैं और प्रत्येक टाइल को टिम्बर के 408 टुकड़ों से बनाया गया है, जिससे 31 मॉड्यूल बनते हैं. यह एक भव्य डिजाइन है, जो स्टोर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं.

दीवारों पर चढ़ा है राजस्थान के पत्थरों का रंग

Source:
इस स्टोर की दीवारें पत्थर से बनी हैं और इन पत्थरों को राजस्थान से लाया गया है. यह अपने आप में काफी सुंदर हैं और आपका ध्यान आकर्षित कर लेंगी. इसके अलावा यहाँ स्टेनलेस स्टील से बनी 14 मीटर लंबाई की सीढ़ियां इसके पहले फ्लोर से जुड़ती हैं.

20 भाषाएँ बोलने वाले कर्मचारी

Source:
Apple BKC के स्टोर पर 100 से अधिक कर्मचारी हैं जो सामूहिक रूप से 20 भाषाएँ बोलने में सक्षम हैं.

Apple ‘जीनियस’ इंटरैक्शन

Source:
भारतीय ग्राहकों को स्टोर पर पिकअप, Apple ‘जीनियस’ इंटरैक्शन जैसी सेवाएं मिलेंगी इसके अलावा वह सब कुछ मिलेगा जो आपको दुनिया के किसी भी अन्य Apple स्टोर पर मिलता है.

Apple ट्रेड इन

Source:
Apple एक ऐसा कार्यक्रम पेश करता है जहाँ खरीदार अपने पुराने iPhones, Mac, iPad को एक्सचेंज कर सकते हैं. ट्रेड इन प्रोग्राम Apple BKC पर भी उपलब्ध है.

कस्टमर के लिये स्पेशल सेशन


Apple BKC में हर दिन, कंपनी “Today at Apple” सेशन आयोजित करेगी. यह सेशन प्रोफेशनल व Apple कर्मचारियों द्वारा प्रोडक्ट व सर्विसेज की जानकारी के लिये आयोजित किया जायेगा. इसके अलावा सेशन में कलाकारों, फोटोग्राफरों और अन्य रचनात्मक प्रोफेशनल के नेतृत्व में वर्कशॉप भी आयोजित होंगी.

इकोफ्रेंडली स्टोर


Apple BKC ने स्टोर संचालन के लिए सौर ऊर्जा का इस्तेमाल किया है और जीवाश्म ईंधन पर इसकी निर्भरता शून्य है. स्टोर परिचालन 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा पर निर्भर होगा.

Story Source:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *