जानिए 39 से लेकर 49 रूपये तक की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते रीचार्ज प्लान्स

मार्केट में सभी टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स में हमेशा तगड़ा कंपटीशन देखने को मिलता है. एटरटेल हो या जियो या फिर वो वोडाफेन हो सभी एक से एक बेहतर प्लान्स के जरिए यूजर्स को लुभाने का काम करते हैं. इन प्लान्स से रीचार्ज कराने से यूजर्ज को कई लाभ भी मिल रहे हैं. यहां आज हम आपके सामने तीनों बड़ी कंपनियों के बेहद सस्ते रीचार्ज प्लान के बारे में चर्चा कर रहे हैं. खास बात ये है कि ये सभी प्लान्स 50 रूपये से भी कम में आते हैं. आपके सामने जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के प्लान शामिल हैं, अगर आप सस्ते प्रीपेड रीचार्ज की तलाश कर रहे हैं तो ये प्लांस आपको ज़रूर पसंद आएंगे.

RELIANCE JIO RS 39 PREPAID PLAN

यह रिलायंस जियो का बेहद सस्ता प्लान है. इससे पहले कंपनी का सस्ता प्लान 75 रूपये की कीमत में आता था. 39 रूपये के प्लान में 14 दिन की वैधता और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है. इसके अलावा, प्लान में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग , प्रतिदिन 100MB डाटा का लाभ मिलता है और यूजर्स को जियो ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिलता है. बता दें कि यह प्लान खास तौर से जियोफोन यूजर्स के लिए है.

AIRTEL RS 49 PREPAID PLAN
अगला प्लान एयरटेल का 49 रूपये वाला प्रीपेड प्लान है जो 28 दिन की वैधता ऑफर करता है और इस प्लान में 38,52 रूपये पैसे का टॉक टाइम मिलता है और आप 100MB डाटा का उपयोग कर सकते हैं. प्लान कंपनी की वैबसाइट पर लिस्टेड है.

Image Source

VI RS 49 PREPAID PLAN
अगर वोडाफोन के इस रीपेड रीचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें 38 रूपये का टॉकटाइम मिलता है और यह 14 दिन की वैधता के साथ आता है. प्लान में 100MB मिलती है और अगर आप ऐप के ज़रिए ये रीचार्ज करते हैं तो अतिरिक्त 200MB पा सकते हैं. इस प्लान में आउटगोइंग SMS का कोई लाभ नहीं मिल रहा है.

क्या रहेगा बेहतर?
जैसा कि हमने बताया कि रिलायंस जियो का 39 रूपये वाला प्लान केवल जियोफोन यूजर्स के लिए है तो अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपको इस प्लान में कोई लाभ नहीं मिलने वाला है. इसके अलावा अगर बात करें एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की तो इन दोनों कंपनियों के प्लांस की कीमत समान है और इनके लाभ भी लगभग एक जैसे हैं. दोनों ही प्लांस 100MB डाटा, और RS 38 का टॉकटाइम ऑफर करते हैं लेकिन अगर Vi (वोडाफोन आइडिया) यूजर्स मोबाइल ऐप के ज़रिए रीचार्ज करते हैं तो 200MB अतिरिक्त पा सकते हैं. वहीं एयरटेल यूजर्स के लिए फायदे वाली बात यह है कि इन्हें इस रीचार्ज में 28 दिन की वैधता मिल रही है जबकि Vi (वोडाफोन आइडिया) यूजर्स को केवल 14 दिन की ही वैधता मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *