ढूंढ रहे हैं अमेजन प्राइम वीडियो के फ्री सब्सक्रिप्शन का तरीका, यहां जानिए

कोरोना महामारी के कारण अभी भी ज्यादातर लोग घरों में बैठे हैं जिसके कारण OTT पर फिल्में और वेबसीरीज देखने का चलन भी तेजी से बढ़ा है. ऐसे में लोग इसका तेजी से सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं. हालांकि ज्यादा कीमत होने के कारण लोग सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते हैं. ऐसे में अगर आप अपने लिए अमेज़न प्राइम वीडियो का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाना चाहते हैं तो हम आपको एक शानदार तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से इस OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं. आपको बता दें, अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन में आपको प्राइम वीडियो के अलावा 70 लाख से अधिक गानों का एक्सेस और अमेजन के एक्सक्लूसिव ऑफर मिलता है. अमेजन प्राइम का मासिक सब्सक्रिप्शन 329 रुपये का, जबकि तीन महीने का सब्सक्रिप्शन 999 रुपये का है.

फ्री में कैसे लें अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन?

दरअसल टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vodafone Idea अपने प्लांस के साथ OTT प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन देती हैं. इसके साथ इन प्लांस में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और अन्य चीजों का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. तो चलिए जानते हैं इन प्लांस के बारे में सबकुछ जिसमें आप सभी चीजों का फ्री सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं.

एयरटेल के ग्राहकों को अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन
यदि आप Airtel के ग्राहक हैं तो आप 89 रुपये, 131 रुपये, 299 रुपये और 349 रुपये का रिचार्ज के साथ अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. इनमें से 299 और 349 रुपये वाले प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. 89 रुपये वाले प्लान के साथ 28 दिनों के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन (मोबाइल एडिशन) और 6 जीबी डाटा मिलेगा, वहीं 131 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन और 100एमबी डाटा मिलेगा.

Image Source

299 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों की वैधता के साथ 30 जीबी डाटा और अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. वहीं 349 रुपये वाले प्लान के साथ 28 दिनों की वैधता और हर रोज 2.5 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. यदि आपको एक साल के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन चाहिए तो आपको एयरटेल का 499 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को चुनना होगा. इन तीनों प्लान के साथ आपको Disney+ Hotstar VIP का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

जियो के ग्राहकों के लिए अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन

एयरटेल की तरह जियो के 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन मिलता है. इन प्लान के साथ Jio Disney+ Hotstar और Netflix का भी सब्सक्रिप्शन देता है. इन सभी प्लान में एयरटेल के मुकाबले अधिक सुविधाएं मिलती हैं. इसके अलावा जियो फाइबर के 999 रुपये, 1,499 रुपये, 2,499 रुपये, रुपये 3,999 और 8,499 रुपये के प्लान के साथ भी अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन मिलता है.

वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों के लिए अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन

Vi भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों को फ्री में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन देता है. अमेजन प्राइम के सालाना सब्सक्रिप्शन के साथ वोडाफोन आइडिया के पास 499 रुपये, 699 रुपये और 1,099 रुपये के पोस्टपेड प्लान हैं. इन प्लान में Disney+ Hotstar VIP का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है. 1,099 रुपये के प्लान में तो नेटफ्लिक्स का भी सब्सक्रिप्शन है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *