एलजी ने लॉन्च किया जबरदस्त मास्क, जानें फीचर्स

कोरोनावायरस के चलते मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है. ऐसे में इससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. कॉल पर बात करते समय सामने वाले तक अच्छे से आवाज नहीं पहुंच पाती है. ऐसे में फेस मास्क को हटाना पड़ता है और फिर बात करना पड़ता है. इसका हल भी निकल चुका है. एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने बिल्ट-इन माइक और स्पीकर के साथ एक हाई-टेक, एयर-प्यूरिफाइंग फेस मास्क लॉन्च किया है, जो उचित वायु प्रवाह को बनाए रखते हुए आपकी आवाज को धीरे से बढ़ाता है. एलजी पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर नामित फेस मास्क एक छोटे, हल्के और अधिक कुशल मोटर के साथ बेहतर सुविधा देता है.

आठ घंटे तक तक चलेगी बैटरी
कंपनी ने एक बयान में कहा कि केवल 94 ग्राम वजन वाले इस डिवाइस को 1,000 एमएएच की बैटरी के साथ आठ घंटे तक आराम से पहना जा सकता है, जो यूएसबी केबल से दो घंटे में चार्ज हो जाती है.

एलजी फेस मास्क की कीमत का अभी खुलासा नहीं
एलजी ने अभी तक फेस मास्क की कीमत का खुलासा नहीं किया है. मास्क का एर्गोनॉमिक डिजाइन घंटों के लिए आरामदायक सील बनाने के लिए नाक और ठुड्डी के आसपास हवा के रिसाव को कम करता है.

Image Source

मास्क में माइक्रोफोन और स्पीकर भी
कंपनी ने कहा कि पहनने वाले जिस चीज की सबसे ज्यादा सराहना करेंगे, वह है वॉयसॉन तकनीक से बनाए गए माइक्रोफोन और स्पीकर. यह मास्क लगाने पर उपयोगकर्ताओं को बातचीत करने के लिए मास्क को खींचने या अपनी आवाज तेज करने की जरूरत नहीं होगी.

एलजी मास्क में पंखे हैं, जिससे सांस लेना होगा आसान
इस मास्क में लगे एलजी डीयूएएल पंखे सांस लेना आसान बनाते हैं और उपयोगकर्ता के सांस लेने के पैटर्न को समझकर हवा के प्रवाह को स्वचालित रूप से नियंत्रित करते हैं.

एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों के लिए लाभदायक
नया फेस मास्क 120 थाई एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों ने पहना था, जब वे टोक्यो में ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए सुवन्नाभूमि एयरपोर्ट बैंकॉक से रवाना हुए थे. कंपनी ने कहा कि डिवाइस को अगस्त में थाईलैंड में लॉन्च किया जाएगा, अन्य बाजारों में स्थानीय नियामकों द्वारा अनुमोदित होने के बाद इसका पालन किया जाएगा.

एलजी ने सबसे पहले पिछले साल मास्क बनाने की घोषणा की थी, जो हवा को फिल्टर करने के लिए बदली जाने योग्य एयर फिल्टर और बिल्ट-इन प्रशंसकों का उपयोग करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *